A

Sunday 6 October 2013

फ्री ऑनलाइन हॉलिवुड मूवीज़

दोस्तों अगर आप हॉलिवुड फिल्मों के शौकीन हैं, मगर थियेटर या टेलिविज़न के लिए समय नहीं निकाल पाते तो इंटरनेट पर मौजूद कुछ वेबसाइट्स को आजमा सकते हैं। ये वेबसाइट्स हाई क्वॉलिटी हॉलिवुड मूवीज को फ्री देखने की सुविधा देती हैं। इन पर मूवीज देखने से पहले इतना जरूर पक्का कर लें कि आपके पास एक ठीक-ठाक स्पीड वाला ब्रॉडबैंड कनेक्शन है। 2-एमबीपीएस या उससे ज्यादा स्पीड वाला कनेक्शन अच्छा रहेगा।


www1.zmovie.tv : इस वेबसाइट पर हाई क्वॉलिटी मूवी स्ट्रीमिंग के लिए बहुत बड़ी संख्या में हॉलिवुड की नई-पुरानी फिल्में मौजूद हैं। जब आप कोई खास मूवी देखना चाहते हैं, तो यह वेबसाइट ऐसे कई लिंक दिखाती है, जहां उसकी स्ट्रीमिंग चल रही होती है। इनमें से अपनी पसंद की स्ट्रीम आप चुन सकते हैं। अगर कोई स्ट्रीम अच्छी तरह नहीं चल रही है, तो दूसरी स्ट्रीम को आजमा सकते हैं। फिल्मों की रेटिंग के अलावा यहां स्ट्रीम क्वॉलिटी की भी रेटिंग मौजूद है।

Joox.net: इस वेबसाइट पर हॉलिवुड के साथ-साथ बॉलिवुड मूवीज भी देखी जा सकती हैं। मूवीज को एनिमेशन, कार्टून, डॉक्यूमेंटरी वगैरह अलग-अलग कैटिगरीज में बांटकर रखा गया है। यहां मौजूद कलेक्शन की बहुत सारी मूवीज DivX फॉरमैट में हैं, जिनकी विजुअल क्वॉलिटी बेहतरीन होती है। हालांकि इन्हें देखने के लिए एक प्लग-इन डाउनलोड कर इन्स्टॉल करना होता है। यहां पर स्ट्रीमिंग मूवीज की रेटिंग की सुविधा नहीं है।

onlinewatchmovies.net : Joox की ही तरह यह भी ताजातरीन हॉलिवुड मूवीज का शानदार खजाना है। सिर्फ हॉलिवुड ही नहीं हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और दूसरी कई भाषाओं की फिल्मों के लिंक भी यहां मिलेंगे। और हां, अगर आपको हॉलिवुड फिल्मों के डायलॉग्स को समझने में दिक्कत होती है, तो डब की गई अंग्रेजी फिल्में देख सकते हैं। चाहें तो कुछ फिल्मों को हमेशा के लिए अपने सिस्टम में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

emol.org: अगर आपको पुरानी और मशहूर हॉलिवुड मूवीज पसंद हैं, तो यह साइट आपके लिए बहुत उपयोगी है। साइट खोलने के बाद Watch And Download Free Movies लिंक पर क्लिक करें और मूवीज पेज पर पहुंच जाएं। इसके बाद पसंदीदा मूवीज चुनें और लुत्फ उठाएं। यहां पुरानी फिल्मों के साथ-साथ पुराने मशहूर टेलिविजन कार्यक्रमों का भी मजा लिया जा सकता है। यह अलग बात है कि वेबसाइट का डिजाइन भी कुछ पुराने किस्म का ही है, इसलिए हो सकता है कि पसंदीदा लिंक्स को ढूंढने में कुछ दिक्कत हो।

movierumor.com : हॉलिवुड फिल्मों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिंक्स बताने वाली यह साइट भी करीब-करीब zmovie.tv की तर्ज पर काम करती है। यहां ताजातरीन फिल्मों की स्ट्रीमिंग के कई-कई ऑनलाइन लिंक्स मौजूद हैं। फायदा यह है कि अगर एक लिंक काम न भी कर रहा हो, तो दूसरे को आजमाया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment