A

Saturday 5 October 2013

हंसी-मजाक का सुपर मसाला आपके इंटरनेट पर



laughter.jpg
कौन कहता है कि तकनीक की दुनिया जटिल और उबाऊ है? ढूंढकर देखिए, यहां भी हंसी-मजाक और मस्ती की भरपूर गुंजाइश है। आज मैं आपको इंटरनेट की दुनिया में मौजूद हंसी-मजाक के मसालों की जानकारी दे रहा हु. आपको हंसने-हंसाने के लिए इंटरनेट पर बहुत कुछ है।


बदलते चेहरे
magixl.com/heads/transform.php पर जाकर आप अपने और अपने दोस्तों के अच्छे खासे फोटोग्राफ्स को मजेदार रूप दे सकते हैं। यहां एक टूल है ट्रांसफॉर्टमेटर, जो अच्छे-भले चेहरों को कुछ ही सेकंडों में अजीबोगरीब रूप दे देता है और वह भी फ्री। अगर किसी की नाक थोड़ी लंबी है तो उसे और ज्यादा लंबी कर दीजिए, किसी की आंखें छोटी हैं तो उन्हें बड़ी बना दीजिए। बस अपनी कल्पना का इस्तेमाल कीजिए, टूल तो आपके पास मौजूद है ही। अगर खुद ऐसा नहीं करना चाहते तो दूसरों के बनाए मजेदार चेहरों को देखिए। किसी दोस्त के साथ मजेदार मजाक करना चाहते हैं तो जरूर आजमाइए। और हां, सिर्फ इंसान ही क्यों, आप चाहें तो किसी के कुत्ते, बिल्ली आदि की शक्ल-सूरत बदल सकते हैं।

उल्टे-पुल्टे ट्रांसलेशन और हरकतें
हर कोई कभी न कभी गलत ट्रांसलेशन जरूर करता है ।
engrishfunny.failblog.org पर ऐसे अजीबोगरीब ट्रांसलेशंस का कलेक्शन है जो आपको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगा। यहीं दिखेंगे बहुत से फनी फोटो, जिनमें जर्मन नेता एंजिला मार्केल का वह चित्र मजेदार है जिसमें उनके दर्जनों फोटोग्राफ्स का कोलाज दिखाया गया है कि वह किस तरह हर बार, बार-बार अपने हाथों को एक ही मुद्रा में मिलाकर खड़ी होती हैं।

हंसाने वाले विडियो और तस्वीरें
अगर आप मजाक पसंद करते हैं तो मजाकों के नए-नए आइडिया के विडियो और तस्वीरों का यह खजाना जरूर पसंद करेंगे। क्लास में बैठे बच्चे किस तरह अपने साथियों के साथ मजाक करते हैं, किस तरह रैली में हिस्सा लेने वाली कार अचानक उड़ान भर लेती है, क्या होता है जब ड्राइविंग टेस्ट देने वाले युवकों से कहा जाता है कि वे तभी पास होंगे जब ड्राइविंग करते हुए एसएमएस भी कर सकेंगे। कितनी ही कमाल की सिचुएशन और उनमें से निकलते ठहाके। जरा jokeroo.com पर लॉग ऑन करके तो देखिए।


ग्राफ लगवाएं ठहाके
क्या ग्राफ के जरिए भी मजाक की जा सकती है? अगर यकीन नहीं आता तो graphjam.memebase.com को देखिए जहां एक से बढ़कर एक मजेदार मुद्दों पर अनोखे ग्राफ मिलेंगे, जैसे यह कि जल्दी मरने के लिए क्या-क्या करें? या फिर यह कि आपके शरीर की कीमत कितनी है? इस ग्राफ में शरीर के हर अंग की कीमत बताकर कैलकुलेशन की गई है। अगर आप इन अंगों को काले बाजार में बेचें तो कितना फायदा होगा? यह भी एक सवाल है। एक और ग्राफ है कि आपके गिलास में ड्रिंक्स की मात्रा के लिहाज से इस समय वेटर कितनी दूर होगा? जैसे-जैसे मात्रा बदलती जाती है, ग्राफ के मुताबिक वेटर की पोज़िशन भी बदलती जाती है। ऐसे सैकड़ों दिलचस्प ग्राफ आपसे ठहाके लगवाएंगे।

बनिए और बनाइए कार्टून
कार्टूनमेकर नाम के इस सॉफ्टवेयर के जरिए अपने और अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के कार्टून बनाना चुटकियों का काम है। इसे cartoon-maker.en.softonic.com से डाउनलोड कीजिए और शुरू हो जाइए। हास्य से भरे कार्टून कैरिकेचर बनाकर दोस्तों को हंसाइए भी और अपनी कलाकारी की छाप भी छोडि़ए। लाफ्टर डे पर आपका बनाया एक अच्छा कार्टून उनके लिए यादगार तोहफा बन सकता है।

ऑनलाइन लाफ्टर क्लब
जिन्हें वजह-बेवजह ठहाके लगाना पसंद है, उन्हें इंटरनेट पर अपने जैसे और भी बहुत से लोग मिलेंगे एक खास वेबसाइट blogtalkradio.com पर। इसे होस्ट करती हैं मिस लाफालोट (Lafalot) जिनके नाम का मतलब है, खूब हंसो। वह चलाती हैं एक लाफ्टर योगा क्लब, जिसमें आने वालों के लिए हंसना अनिवार्य है।
पता है : blogtalkradio.com/fourdirectionslaughradio लाफिंग लेडी के नाम से मशहूर लेडी एमी भी कम नहीं हैं जो हर हफ्ते एक घंटे के लिए जिंदगी का भरपूर आनंद लेने के इच्छुक लोगों के लिए एक वर्चुअल लाफ्टर क्लब चलाती हैं, जिसका नाम है इट्स टाइम टु लाफ। इस रेडियो को इंटरनेट के जरिए यहां सुनिए : blogtalkradio.com/laughing-lady

जोक्स की वेबसाइट्स जिन्हें हंसने-हंसाने का शौक है, उन्हें जोक सुनना और सुनाना भी बहुत अच्छा लगता है। ऐसे लोगों के लिए इंटरनेट पर जोक्स का जबर्दस्त खजाना है। यहां मौजूद चुटकुले आपके उदास मन को मुस्कुराने पर मजबूर कर देंगे:

Jokes.com
जोक्स की वेबसाइट के लिए Jokes.com से बेहतर नाम नहीं हो सकता। यहां थोड़े अजीब ढंग के नामों से हजारों चुटकुले सहेजे गए हैं। सैकड़ों चुटकुलों को आप याद रखना चाहेंगे। कुछ कैटिगरीज के नाम हैं- यो मामा, जोंबी बेबी, रेडनेक आदि। राजनीति, वकालत, डॉक्टरी जैसे पेशों पर भी खूब जोक्स हैं। आप भी अपना जोक भेज सकते हैं। अपने ईमेल बॉक्स में जोक्स मंगवाने की भी सुविधा है।

Smilezilla.com
Smilezilla.com पर दिन का सबसे अच्छा जोक होमपेज पर फीचर किया जाता है और 'ऑल सबमिशंस' नामक पेज पर हजारों जोक्स का खजाना है। यहां मजेदार कहानियों का भी एक सेक्शन है। चाहें तो अपने जोक्स दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Jokesgallore.com
Jokesgallore.com दुनिया का सबसे बड़ा जोक कलेक्शन होने का दावा करने वाली वेबसाइट है। यहां हर किस्म के चुटकुले मिलेंगे मसलन रिश्तों, पेशों, लोगों, यहां तक कि शरीर के अंगों पर भी। इसे थोड़ा संभलकर पढ़ें क्योंकि यहां कुछ 'नॉन वेज' चुटकुले भी मौजूद हैं, हालांकि एक अलग कैटिगरी में। यह वेबसाइट आपको अपनी खुद की जोक वेबसाइट बनाना भी सिखाती है।

Jokesgallery.com
Jokesgallery.com पर राजनीति, धर्म, महिलाओं, पुरुषों, बच्चों पर हजारों जोक्स हैं। यहां के सभी जोक एकदम साफ-सुथरे हैं। जो एक बात इस वेबसाइट को दूसरों से अलग बनाती है, वह है यहां दिए गए मजेदार चित्र और विडियो। इतना ही नहीं, हंसने-हंसाने वाले ग्रीटिंग कार्ड और पहेलियां भी हैं। है न कुछ अलग!

the-jokes.com
the-jokes.com पर भी दर्जनों कैटिगरी में जोक्स पढ़ने को मिलते हैं, जैसे धार्मिक, छुट्टियां, सैर-सपाटा, खाना-पीना। ताजा जोक्स की अलग कैटिगरी है। वोटिमग के जरिए हर हफ्ते और हर महीने के बेस्ट जोक का चुनाव किया जाता है।



No comments:

Post a Comment