A

Monday 7 October 2013

टॉप 5 टाइमपास वेबसाइट्स


weburbanist.jpgहम अक्सर वक्त काटने के लिए किसी मुफीद जरिए की तलाश करते हैं। ऐसे मौके पर इन वेबसाइट्स को जरूर आजमाएं, जो आपको कुछ-न-कुछ नया करने का भी मौका देती हैं...

moodstream.gettyimages.com
मशहूर इमेज होस्टिंग वेबसाइट gettyimages.com द्वारा पेश किए गए इंटरनेट ठिकाने मूडस्ट्रीम पर म्यूजिक का भंडार है, लेकिन उसे एक अलग और खूबसूरत अंदाज में पेश किया गया है। साइट पर जाकर अपना मूड बताइए - खुश, दुखी, उदास, नाराज, मजाकिया आदि। साइट आपके मूड के हिसाब से वेस्टर्न म्यूजिक बजाना शुरू कर देगी और स्क्रीन पर बैकग्राउंड में उभरती-बदलती आकर्षक तसवीरें भी आपका ध्यान खींचे बिना नहीं रहेंगी।

whynot.net
हर किस्म के सब्जेक्ट पर आइडिया देने और पाने की दिलचस्प जगह है वायनॉटडॉटनेट। तमाम कैटिगरी में नए-नए काम के और कुछ उल्टे-पुल्टे आइडिया भी यहां मिलेंगे, जिनमें बिज़नस, कंप्यूटर, कार, मोबाइल फोन और यहां तक कि पेट्स से जुड़े आइडिया भी हैं। ये आइडिया आप-हम जैसे आम यूजर ही देते हैं। बानगी देखिए - हवा से चलने वाली कार, हाथों के इशारों से चलने वाला टीवी, एक्सर्साइज से बिजली कैसे पैदा करें वगैरह। अगर आपके पास भी ऐसे फंडू आइडिया हैं तो दूसरों को दीजिए और वाहवाही लूटिए।

the99percent.com
अगर आप क्रिएटिविटी पसंद करते हैं या कुछ बड़ा करने के लिए इन्स्पिरेशन पाना चाहते हैं तो the99percent.com पर मौजूद ढ़ेर सारे लेखों में कुछ-न-कुछ जरूर आपके काम का मिलेगा। कुछ लेखों के हेडलाइंस पर नजर डालिए - ध्यान से क्रिएटिविटी कैसे बढ़ाएं, कम समय में ज्यादा काम निपटाने के गुर, क्या आपकी कमाई आपकी क्षमता से कम है आदि। साइट के लेख अलग-अलग क्षेत्रों के लिहाज से भी बांटकर पढ़े जा सकते हैं, जैसे लेखन, ग्राफिक डिजाइन और टेक्नॉलजी। इन्हें कुछ इनोवेटिव सेक्शंस में भी बांटा गया है - जैसे कलैबरेशन (तालमेल), सेल्फ मार्केटिंग और जुनून।

ffffonund.com
यह वेबसाइट एक से बढ़कर एक दिलचस्प तस्वीरों का खजाना है, जो आपको खुश भी करेंगी और हैरत में भी डालेंगी। इन तस्वीरों को आप अपने कंप्यूटर का डेस्कटॉप भी बना सकते हैं। एक से बढ़कर एक रहस्यमय और कलात्मक तस्वीरें, जो आपको मजबूर करेंगी गहराई से गौर करने और कुछ पल के लिए सोचने के लिए। इनमें से बहुत-सी तस्वीरें खींचने या चित्र बनाने वाले कलाकारों की दाद देना चाहेंगे आप। टाइम पास करने के लिए अलग-अलग किस्म की हजारों तस्वीरें हैं ffffonund.com पर।

weburbanist.com
बेघर लोगों के लिए घर के कुछ आइडिया जैसे अजूबे विषयों पर काम का मटीरियल मुश्किल ही मिलेगा। weburbanist.com पर ऐसे लोगों के लिए 14 स्मार्ट सल्यूशन सुझाए गए हैं। एक सुझाव है - चलती फिरती घर-गाड़ी का, जिसे पॉल एल्किन ने बनाया है। एक और सुझाव है फोल्डिंग पोर्टेबल प्लास्टिक घर, जिसे बैग की तरह साथ लेकर चला जा सकता है। पंप एंड जंप नाम का एक सूटकेस देखिए, जो इतना लंबा हो जाता है कि आप इसमें आराम से लेट सकते हैं। यहां के कई दिलचस्प आर्टिकल आप दूसरों को ईमेल करना चाहेंगे।

No comments:

Post a Comment