A

Thursday 10 October 2013

टॉप 5: फोटो प्रिंटिंग वेबसाइट्स


कैमरे हर हाथ में पहुंच गए हैं, तो कल्पनाएं भी उड़ान लेने लगी हैं। आपके लिए गए फोटो न सिर्फ कागजों पर प्रिंट हो सकते हैं बल्कि मग, टी-शर्ट और फ्रेम का भी हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए कुछ वेबसाइट्स हैं जो न सिर्फ आपके भेजे फोटोग्राफ्स को डिवेलप करती हैं बल्कि उन्हें आपके घर पर भी भेज देती हैं। देखिए ऐसी ही टॉप 5 वेबसाइट्स:

picsquare.com
फोटो प्रिंट्स के साथ-साथ अपने फोटो पर आधारित कैलेंडर, मग, ग्रीटिंग कार्ड्स, टी-शर्ट्स, की-चेंस वगैरह बनवाने के लिए पिकस्क्वेयर डॉट कॉम पर जाएं। फूजी और मित्सुबिशी के हाई क्वॉलिटी पेपर पर तैयार होने वाले फोटोग्राफ्स 2.99 रुपये प्रति फोटो की दर पर बनवाए जा सकते हैं और डिलिवरी चार्ज है - पहले 50 फोटो के लिए 36 रुपये और उसके बाद हर 50 के सेट पर 18 रुपये।

snapfish.com
स्नैपफिश डॉट कॉम पर 4x6 इंच में 3.49 रुपये प्रति फोटोग्राफ की दर से फोटो प्रिंट कराने की सुविधा है। फोटो मग, फोटो बुक और कैनवस प्रिंट जैसे ऑप्शन भी हैं। पोस्टर की कीमत 109 रुपये से शुरू होती है। कई प्रॉडक्ट्स पर ऑफर और डिस्काउंट्स भी दिए जाते हैं जैसे आज-कल ड्रिंक बॉटल, प्लेइंग कार्ड्स और मनी बॉक्स पर 15 से 20 फीसदी छूट है। बेसिक शिपिंग चार्ज है 44 रुपये।

itasveer.com
आईतसवीर डॉट कॉम पर फोटो प्रिंट्स के साथ फोटो से जुड़े प्रॉडक्ट्स भी हैं, जैसे फोटो मग, फोटो बुक, कैलsxडर्स आदि। फोटोबुक्स की डिलिवरी पर कोई चार्ज नहीं है। यहां 3.5x5 इंच साइज का फोटो प्रिंट 2.90 रुपये की दर से बनवाया जा सकता है। पोस्टर चाहिए तो 12x18 इंच के लिए 149 रुपये लिए जाते हैं। पहले 50 फोटो पर डाक खर्च 35 रुपये है जबकि बाद के हर 25 फोटो पर 10 रुपये।

printo.in
प्रिंटो डॉट इन सिर्फ फोटोज़ से जुड़ी चीजों के लिए ही नहीं बल्कि किसी भी तरह की प्रिंटिंग के लिए है, जैसे विजिटिंग कार्ड्स और लेटर हेड्स वगैरह। यहां फोटो प्रिंटिंग की भी सुविधा उपलब्ध है। अगर आपको सिर्फ फोटोग्राफ प्रिंट करवाने हैं तो आठ रुपये प्रति फोटो की दर से करवाए जा सकते हैं। शिपिंग चार्ज 50 रुपये है लेकिन 1000 रुपये से ज्यादा के प्रिंट्स की डिलिवरी फ्री है।

zoomin.com
जूम इन डॉट कॉम की खासियत है 25 रुपये की फिक्स शिपिंग फीस। आप कितने भी प्रिंट मंगवाएं, डिलिवरी चार्ज यही रहेंगे। यह साइट बेस्ट प्रिंटिंग क्वॉलिटी का दावा करती है और दरें भी वाजिब हैं, सिर्फ तीन रुपये प्रति प्रिंट से शुरू। फास्ट डिलिवरी का भी वादा है। आज ऑर्डर किया तो कल तक फोटोग्राफ आप तक पहुंच जाएंगे। फोटो बुक, कैनवस, कैलेंडर, मग जैसे कई ऑप्शन मौजूद हैं।

No comments:

Post a Comment