दोस्तों आपको एक नयी जानकारी देता हु कि कैसे आप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस कि किसी भी फाइल में लॉक लगाकर अपने पर्सनल डॉक्यूमेंट को बचा सकते है.
किसी फाइल को लॉक लगाने के लिए आप सबसे पहले उसे
माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस में जैसे Word ,Excel फाइल को
ओपन कर file Menu पर क्लिक करके उस फाइल को
save as कीजिये।
आपके सामने एक विंडो आएगी और अब आपको नीचे दिए गए निर्देशो को करना है.
आपकी फाइल पासवर्ड प्रोटेक्टेड हो गयी जब भी आप फाइल को खोलेंगे तो वो पासवर्ड मागेगी और पासवर्ड डाल कर ही
आप उस फाइल को खोल पायेंगे।इस प्रकार आप अपनी प्राइवेट या पर्सनल फाइल दूसरों से बचा सकते है.
No comments:
Post a Comment